मनचाही नौकरी पाने के लिए वास्तु टिप्स | Vastu tips to get the desired job in hindi

कोरोना काल के कारण लोगो के निजी जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखने को मिले है. जैसे की बहुत से लोगो की नौकरिआ चली गयी और कुछ के बिज़नेस डूब गए. अगर आप भी इनमे से एक है जिस वजह से आपके मन में चिंता और परेशानी आपको अंदर खाई जा रही है. तो हम आपको इस आर्टिकल में मनचाही नौकरी पाने के लिए वास्तु टिप्स (Vastu tips to get the desired job in hindi) बताये गए. जो आपके जीवन को काफी सरल बना देंगी और कोई रुकावट आपके रास्ते में नहीं आ पायेगी.

मनचाही नौकरी पाने के लिए वास्तु टिप्स | Vastu tips to get the desired job in hindi

मनचाही नौकरी पाने के लिए वास्तु टिप्स (Vastu tips to get the desired job in hindi)

नौकरी पाने के लिए घर की उतर -पूरब दिशा के कोने का बहुत महत्त्व है. अगर आप इस दिशा को साफ-सुथरा रखते है तो आप मनचाही नौकरी पा सकते है. आपको यह ध्यान देना होगा क यहाँ पर किसी प्रकार का कोई कचरा ना पड़ा हो और न ही यहाँ पर आपका कोई store हो. क्योकि कचरे के साथ-साथ यहाँ पर भारी सामान भी एक तरह का वास्तु दोष उत्पन करता है.

नौकरी के नए अवसर पाने के लिए वास्तु टिप्स

किसी भी क्षेत्र में पढ़ाई ख़तम करने के बाद सबसे पहला ख्याल आता है क अब अपने पसंद की जगह पर नौकरी कैसे ढूढे. वास्तु के अनुसार आपको अपने घर में ऐसी उर्जाओ को निमंत्रित करना होगा जो आपके करियर को आगे बढ़ाने में मदद कर सके. जिसमे सबसे पहले आपको घर की उतर दिशा को एक्टिवटे करना होगा.

क्योकि यह वो दिशा है जो आपके लिए नए अवसर प्रदान करती है. इसके लिए आपको उतर दिशा की खिड़किया और दरवाजो को खोले रखना है. उतर दिशा में धुप ना आने की वजह से लोग यहाँ पर खिड़कियों को ज्यादा तर बंद रखते है. सुबह के समय अगर आप खिड़कियों को खोलते है तो आपको अच्छी धुप भी मिलेगी और नए अवसरों को मार्गदर्शन भी मिलेगा.

मंदिर के पास घर अच्छा है या बुरा | House near temple is good or bad in hindi

सुबह जल्दी उठने की आदत बनाये

किसी भी कार्य को करने के लिए हमे उसमे जी तोड़ महनत करनी पड़ती है. और महनत आप तब ही कर सकते हो जब आपके अंदर ऊर्जा हो. इसीलिए सुबह के समय को ब्रह्म का समय कहा जाता है. जिसमे भारी मात्रा में आपको सकरात्मक ऊर्जा मिलती है. जो आपके जीवन में किसी भी लक्ष को हांसिल करने में मदद करती है.

इसीलिए यह कहा जाता है क रात को दे से सोना और सुबह ले उठने के बजाये आप रात को जल्दी सोये और सुबह जल्दी उठे. ऐसा करने से ब्रह्म के समय आपके मन में अच्छे-अच्छे विचार आने लगते है और आप पहले से ज्यादा दायरे में सोच सकते हो.

बैडरूम में किन बातो का ध्यान में रखे

आपको अपने कमरे में बहुत भारी परदे नहीं लगाने है. इससे आपके कमरे में अँधेरा रहेगा. जिससे परेशानी और मायूसी जैसा माहोल बना रहता है. इसके साथ ही आपको कचरे का सामान भी अपने कमरे के अंदर नहीं रखना है.

अपना curriculum vitae किस दिशा में रखने चाहिए

आपको अपने दस्तावेजों को ऐसी दिशा में रखना है जहा पर वह अपना काम कर सके. जब आपको नौकरी अच्छी चल रही थी तो हो सकता है आपने अपने डाक्यूमेंट्स दक्षिण-पक्षिम दिशा में रखे हो. लेकिन अब अगर आपकी नौकरी नहीं है तो आपको उन्हें पक्षिम-उतर-पक्षिम दिशा में रखना है. जिससे वह डाक्यूमेंट्स अपना काम करना शुरू कर आपके लिए नए अवसर लाना शुरू कर दे.

Fountain का इस्तेमाल करे (Vastu tips to get the desired job in hindi)

जैसा की हम जानते है उतर-पूरब की दिशा में जल तत्व पाया जाता है. अगर आप उतर दिशा में फाइबर का फाउंटेन लगाते हो तो बह आपके जीवन में रुके हुए सारे काम बना देता है. इसे आप प्रतिदिन 3-4 घंटे चलाये और आप जल्द से जल्द अपनी प्रगति को खुद अनुभव करोगे.

जब आपके पास नौकरी न हो तो इसे दिन ढलने के बाद कभी न चलाये. जितना आप इसे सुबह सुबह चलाओगे आपके लिए उतना अच्छा होगा. इस बात का ध्यान रखे के ऐसा फाउंटेन आप कभी मत घर में लाये जिसमे पानी पहाड़ से निचे गिर रहा हो.

Read Also:-

ईशान कोण मुखी घर का नक्शा | north east facing house vastu in hindi

शौच करते समय मुख किस दिशा में होना चाहिए | vastu for toilet seat facing in hindi

Feng Shui wallpaper for good luck, wealth and success in career

Sharing Is Caring:

Greetings of the Day. This is Honey. I am providing my Services in the Subject of Architecture, Vastu Shastra, Civil Engineering, and Interior Designer. I hope you like my content and please share it with your near and dears. If you have any queries you can contact me on the contact us page.

Leave a Comment